Adsense Approval Trick For Bloggers In Hindi 2019 - IconicTech - Unique Tips & Tricks

Latest

Sunday, September 8, 2019

Adsense Approval Trick For Bloggers In Hindi 2019

Welcome To The IconicTech 
  आज के इस Article में हम बात करने वाले है Adsense Approval Trick के बारे में क्या आपको पता है कि आजकल Adsense Approval लेना कितना मुश्किल है? 
लेकिन मैं इस Article में कुछ ऐसे टिप्स बताने वाला हूँ जिसकी Help से आप आसानी से अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए Adsense Approval ले सकते है तो इन सभी बातों को हम इस Article में जानेंगे तो बने रहिये इस Article में और जानिए विस्तार पूर्वक ।


adsense account approval trick free





Adsense क्या है और क्यो जरूरी है?

जैसा कि आपको पता है कि इस Article में हम Adsense Approval के बारे में बात करने वाले है। लेकिन इससे पहले हम यह जान लेते है कि यह Adsense क्या है ? तो मैं आपको बता दूं कि Adsense एक Advertising Platform है, यह Adsense Google के खुद का Product है। इसे आप फ्री में Use कर सकते है। लेकिन इसे Use करने के लिए कुछ आपको इस Adsense के कुछ Rules का Follow करना होगा।


अब बात करते है कि यह Adsense क्यो जरूरी है, मैं आपको बता दूँ की यह Adsense खासकर Bloggers और YouTube's के लिए जरूरी है। क्योकि इसकी Help से हम आसानी से घर बैठे पैसे कमा सकते है।


Also Read :-




Adsense Approval क्या है?

तो ऊपर हमने जान लिया है इस Adsense के बारे में, तो अभी हम जानेंगे की Adsense Approval के बारे में। तो मैंने जैसा कि आपको बताया कि इस हम इस Adsense की Help से पैसा कमा सकते है। लेकिन हमें कुछ Rules को फॉलो करना होता है, अगर आपके पास एक ब्लॉग या वेबसाइट और Youtube Channel है तो आपको अपने वीडियो या कंटेंट पर Advertisement दिखाने के लिए अपने ब्लॉग को Adsense से मोनेटाइज करना होता है। इसके लिए आपको Adsense से अपने ब्लॉग के लिए Approval लेना पड़ता है ताकि आपके ब्लॉग पर Ads Show हो, जिससे कि आप पैसे कमा सकते है।





Adsense Approval Tips & Tricks

तो अगर आप ब्लॉगर है या वेबसाइट को चलाते है और आप अपने ब्लॉग को Adsense से Approval करवाना चाहते है तो इसके लिए मैंने नीचे कुछ खास Adsense के Rules के बारे में बताने वाला हूँ।



ये जो टिप्स मैं बताने वाला हो ये सिर्फ ब्लॉग और वेबसाइट के लिए है। अगर आप यूट्यूब पर है तो यह Article आपके लिए नही है। तो अगर आप Adsense Approval के लिए परेशान हो चुके है और Approval नही मिल रहा है। तो यह Article आप Last तक पढ़ते रहिये।



Earn Online Money In  हिंदी | Top 5 Way To Earn Money Online







adsense approval trick with html code

● Template For Adsense Approval

आपका ब्लॉग Blogger पर है या Wordspress पर कोई फर्क नही पड़ता है दोनों ही प्लेफॉर्म पर Adsense Approval मिलता है, तो मैं आपको बता दूं कि जब भी आप अपना ब्लॉग बनाये तो सबसे पहले आप अपने ब्लॉग के लिए एक अच्छा सा टेम्प्लेट जरुर Use करे साथ ही टेम्प्लेट Adsense Friendly और Responsive होना चाहिए। वैसे तो इंटरनेट पर बहुत सारी टेम्पलेट आपको फ्री में मिल जाएगा। लेकिन मैं आपको कहूंगा कि आप हमेशा Premium Template का ही Use करे। क्योकि इसके Use से Adsense Approval जल्दी मिलता है।





● Pages For Adsense Approval

अब बात आती है Pages की तो मैं आपको बता दूँ की अगर आपको Adsense Approval चाहिए तो आपको अपने ब्लॉग पर कुछ Pages बनाने पड़ेंगे। जो Google Adsense ने हाल में ही अपडेट दिया है।

तो मैं आपको बता दूं कि ये Pages है Contact Us, About Us, Privacy Policy और Disclaimer का। ये Pages बहुत ही जरूरी है आपके ब्लॉग के लिए और साथ ही इन सभी Page को सही तरीके से बनाने की जरुरत है।

● Blog Customization For Adsense Approval

मैं आपको बता दूं कि Blog का Customization भी Adsense Approval के लिए बहुत बड़ी भूमिका अदा करता है। जब आप ब्लॉग में टेम्पलेट को इंस्टॉल करते है। उसके बाद इसे अच्छे से Design Krna होता है जैसे कि Main Menu, Blog Logo आदि । अगर ये सब आपके ब्लॉग पर हो चुका है तो आप नीचे पढ़े।

● Broken Links For Adsense Approval

अब हम बात करेंगे Broken Links के बारे में। मैं आपको बता दूं कि ये वो Links होते है जो कि किसी काम के नही है। मतलब की उस लिंक को Open करने पर कुछ नही खुलता है बस आपको 404 का Error शो करता है, तो आपको Adsense के लिए अप्लाई से पहले ही अपने ब्लॉग में इस Broken Links को चेक करना होगा।अगर आपके ब्लॉग में यह Broken Links उपलब्ध है, तो आपको इसे अपने ब्लॉग में से हटाना होगा। नही तो आपको Adsense Approval नही मिलेगा।




● Domain & Subdomain For Adsense Approval

जैसा कि आपको पता है कि अगर आप ब्लॉगिंग करते है।तो आपको अपने ब्लॉग के लिए एक Domain की जरूरत पड़ती है। वैसे कई ब्लॉगर्स जानते है कि जल्दी रैंक करने के लिए आपको एक Domain लेना चाहिए तो अगर आपके पास एक Domain है तो यह बहुत ही अच्छी खबर है।


लेकिन अब बात करते है Subdomain के बारे में।तो मैं आपको बता दूँ की अगर आप Blogger पर अपना ब्लॉग बनाते है तो वहाँ आपको फ्री Subdomain मिल जाता है। जो कि .Blogspot के रूप में होता है। लोग कहते है कि इस  Subdomain के Site पर Adsense Approval नही मिलता है।लेकिन मैं कहता हूँ कि मिलता है अप्रूवल। इसके लिए आप सिर्फ URL से एडसेंस के लिए अप्लाई नही कर सकते है।जब आपके ब्लॉग पर Adsense का Signup बटन मिलेगा।तब ही आप उस पर क्लिक करके Adsense Approval के लिए अप्लाई कर सकते है।

● Google Search Console & Sitemap

हम कुछ अलग बात करने वाले है तो जब आपका ब्लॉग या वेबसाइट पुरी तरह से तैयार हो जाये तो आपको अपने साइट को इस Google Search Console में Submit करना होता है साथ ही आपको इस Google Search Console में अपने ब्लॉग या वेबसाइट का Sitemap भी Add करना होता है इसकी मदद से गूगल आपके साइट तक जल्दी पहुचता है और आपके साइट गूगल के सर्च इंजन पर दिखता है। साथ ही इस Sitemap की मदद से आपके आर्टिकल गूगल में जल्दी Submit हो जाते है जिससे कि आपके आर्टिकल रैंक करते है।




● Content & Image For Adsense Approval

मैं आपको बता दूं कि Adsense Approval के लिए Contents यानी Articles बहुत ही मायने रखता है। मैं आपको बता दूं  कि अगर आपको Adsense Approval लेना है तो आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर कम से कम 15 Articles लिखने होंगे और अर्टिकल में कम से कम 500 से ज्यादा शब्द होने चाहिए साथ ही आपने जो भी अर्टिकल लिखा है वो Plagiarism Free होना चाहिए, मतलब की आपका अर्टिकल किसी का कॉपी नही होना चाहिए।

अब मैं आपको Image के बारे में बताता हूँ,जब भी आप अर्टिकल लिखेंगे। तो आपको उस अर्टिकल में Image का इस्तेमाल करना होता है। मैं बता दूं कि आप इस Image को खुद से बनाया करे। किसी भी साइट से डाउनलोड करके इस्तेमाल न करे। नही तो इसके लिए भी आपके ब्लॉग पर Copyright का Strike आ सकता है। आप इस Image को अपने फ़ोन में Picsart और कंप्यूटर में Photoshop की मदद से बना सकते है।

● Content Policy For Adsense Approval

मैं आपको बताऊं की आप Articles किसी भी भाषा मे लिख सकते है। चाहे वह हिंदी हो या English या बांग्ला आप अपने भाषा मे आर्टिकल लिख सकते है।लेकिन जो भी आप Articles लिखेंगे, वो Articles Adsense के Policy को फॉलो करते हो, तो आपको किस किस Topic पर Articles नही लिखना है। वो चीजे मैने नीचे बताया है।

Child Sexual Abuse Material & Pedophilia, Adult Themes in Family Content, Intellectual Property Abuse, Illegal Content, Endangered or Threatened Species, Enabling Dishonest Behavior, Misrepresentative Content, Malicious or Unwanted Software, Dangerous or Derogatory Content, Sexually Explicit Content तो अगर आप इन Topic पर Articles लिखना चाहते है तो आपको Adsense Approval नही मिलेगा।

Thanks For Reading! Subscribe Our Blog & Youtube Channel

3 comments:

  1. Bhai aap bahut achi knowledge share krte ho... I love your content ❣️❣️

    ReplyDelete
  2. भाई तुमने मेरे आर्टिकल को पूरा कॉपी किया है| या तो तुम आर्टिकल डिलीट करो या मुझे क्रेडिट दो| नही तो मैं तुम्हारे साईट पर DMCA का कॉपीराइट क्लेम करने वाला हूँ|

    ReplyDelete
  3. Bhai 5-6 Sites Se Idea Le Ke Khud Type Krke Likha Hai Copy Nhi Kiya Hai Maine Plagiarism Se Bhi Check Kiya Kisi Ka Same Nhi Hai Ap bhi Krloo Fir Copyright Ka Sochna

    ReplyDelete